बेली फैट कम करना – तेज़ और आसान



पेट की चर्बी कम करने के लिए हर दिन क्रंचेज और सिट-अप्स की अंतहीन मात्रा होने की जरूरत नहीं है। एशिया में, महिलाएं अपने पेट को कम करने में मदद करने के लिए एक हफ्ते में वजन कम करने के कई तरीके बनाती हैं जिसे कोई भी सीख सकता है और जल्दी से कर सकता है।

आइए उनकी पसंदीदा तकनीकों में से एक को देखें और आप इससे कैसे लाभ उठा सकते हैं।

पेट की चर्बी कम करने के लिए व्यायाम

पेट की चर्बी लाखों चीनी महिलाएं ताई ची की प्राचीन मार्शल आर्ट का अभ्यास करती हैं, आपने शायद धीमी, सुंदर बूढ़ी महिलाओं को पार्क में कुछ करते देखा होगा।

इसे मजे के लिए मत करो, वे वास्तव में ऐसा कर रहे हैं, क्योंकि यह पेट और जांघों को टोन करने के लिए नियमित है।

आप ताई ची के उस्ताद नहीं हो सकते हैं, लेकिन यह उसकी कुछ चालों को अलग तरीके से ले सकता है और एक ही समय में पेट की चर्बी कम कर सकता है

खड़े होकर, मैं आपके पैर को जितना ऊपर उठा सकता हूं, उठाता हूं, अपने घुटने को झुकाता हूं और इसे अपने शरीर की ओर लाता हूं, जैसे कि एक सीढ़ी में एक विशाल कदम उठाने वाला हो। अब पैर को नीचे लाएं और दूसरे पैर से भी इसे दोहराएं।

जब आप मूल गति में महारत हासिल कर लेते हैं, तब तक तेजी से करना शुरू करें जब तक कि पैर एक सेकंड (या उससे कम) की दर से बदल न जाए।

इस गति को 60 सेकंड तक बनाए रखें, फिर 30 सेकंड के लिए आराम करें। चार सेट के लिए दोहराएं और जल्द ही जलन महसूस होगी, लेकिन पैरों में नहीं… एब्स में होगी!

व्यायाम काम करता है क्योंकि आपके पैरों को ऊपर उठाने की गति वास्तव में उसके पेट की मांसपेशियों पर 80% पर निर्भर करती है। जितना अधिक रक्त और आपके पेट की मांसपेशियों को उत्तेजित करता है, उतना ही अधिक वसा पेट जलता है, और यह महत्वपूर्ण है कि आप थोड़ा सांस लेने तक पालन करें।

व्यायाम तब भी काम करेगा यदि आप इसे ताई ची की तरह धीरे-धीरे करते हैं, लेकिन गति को तेज करता है, गति में क्रमिक वृद्धि से आपके पेट की चर्बी गायब हो जाएगी।

अपने पेट की मांसपेशियों में अधिकतम खिंचाव के लिए हमेशा अपने पैर को जितना हो सके ऊपर उठाना याद रखें और उन्हें 100% मोड़ें।

धीरे-धीरे शुरू करें, गति बढ़ाएं, और आप उस पेट की चर्बी को तेजी से खो देंगे!

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